(Aamir Liaquat Hussain Death)- फ़ेमस पाकिस्तानी सांसद और पॉपुलर टीवी होस्ट डॉ. आमिर लियाक़त हुसैन की 9 जून को 50 वर्ष की आयु में मौत हो गयी. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आमिर की तबियत घर पर ही ख़राब होनी शुरू हो गयी थी. जिसके बाद उन्हें तुरंत कराची में स्थित हॉस्पिटल ले जाया गया. मगर उन्हें बचाया ना जा सका. बता दें कि आमिर सिर्फ़ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी इनके वीडियो के काफ़ी चर्चे थे. उन पर बने मीम्स और जोक्स भारत में भी काफ़ी वायरल होते थे. साथ ही आमिर एक प्रसिद्ध धार्मिक स्कॉलर, स्तंभकार और टीवी होस्ट भी थे. साथ ही इनका विवादों से गहरा नाता रहा है. चलिए डॉ. आमिर लियाक़त हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) से जुड़ी कुछ रोचक बातें जान लेते हैं.

ये भी पढ़ें: PM शहबाज़ शरीफ़ समेत ये हैं पाकिस्तान के 5 सबसे अमीर नेता, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति

चलिए जानते हैं डॉ आमिर की ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ अहम और रोचक बातें (Facts About Aamir Liaquat Hussain)- 

करोड़ों की नेटवर्थ (Aamir Liaquat Hussain Net Worth)

aamirliaquat
Source: showbizstars
aamir
Source: showbizstars

आमिर की पॉपुलैरिटी पाकिस्तान में काफ़ी ज़्यादा थी. उन्होंने रमज़ान के दौरान कई टीवी शोज़ होस्ट किये हैं. साथ ही उनकी नेटवर्थ पाकिस्तानी करेंसी के हिसाब से 20 से 100 करोड़ रुपए बताई जाती है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान में उनके पास आलीशान घर भी है. 

आमिर ने 3 औरतों से रचाई थी शादी (Aamir Liaquat Hussain's Wife)

aamirliquat
Source: tribune
aamirwife
Source: dailypakistan
aamir
Source: tribune

रिपोर्ट्स के अनुसार, आमिर ने 3 शादियां कीं. बता दें कि हाल ही में उन्होंने सिर्फ़ 18 साल की लड़की के साथ शादी रचाई थी. लेकिन वो शादी ज़्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और तलाक़ हो गया. उनकी पत्नियों के नाम 'सैयद बुशरा इकबाल', 'सैयद तूबा आमिर' और 'डानिया शाह' हैं. 

लाखों में थी फ़ीस (Aamir Liaquat Hussain TV Fees)

aamir
Source: dnd

आमिर पाकिस्तान के काफ़ी मशहूर नेता रह चुके हैं. जिनकी गिनती पाकिस्तान के टॉप अमीर नेताओं में होती है. पाकिस्तान के सांसद व मंत्री रह चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर पॉपुलर टीवी शो के लिए 20 लाख रुपयों तक चार्ज करते थे. 

कॉन्ट्रोवर्सी में आये दिन घिरे रहते थे (Aamir Liaquat Hussain Controversies)

aamir
Source: writingsonthewall

आमिर पाकिस्तान में पॉपुलर होने के साथ-साथ काफ़ी कॉन्ट्रोवर्शियल भी थे. जो किसी न किसी बात के लिए चर्चाओं में घिरे रहते थे. कुछ समय पहली ही आमिर की न्यूड वीडियो वायरल हुई थी. जिसमे वो बिना कपड़ों के दिखाई दिए थे. ये वीडियो और कोई नहीं बल्कि उनकी तीसरी पत्नी डानिया शाह ने ही वायरल की थी और कहा कि, उनके पति आइस ड्रग्स लेते हैं.

नहीं टिक पायी शादियां!

aamir
Source: tribune

भले ही आमिर ने 3 शादियां कीं. लेकिन उनकी शादियां ज़्यादा दिनों तक चल नहीं पाती थी. उनकी तीसरी पत्नी डानिया शाह ने अपने पति की बेकार आदतों से तंग आकर कुछ ही दिनों पहले तलाक़ के लिए अर्ज़ी दी है. 

अपनी पत्नियों को देते थे क़ीमती उपहार 

aamir
Source: showbizpk

पाकिस्तानी रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आमिर ने अपनी पत्नियों को ख़ूब महंगे गिफ़्ट्स भी दिए. किसी को 8 करोड़ रुपयों (पाकिस्तानी करेंसी) का घर, तो किसी को 100 इंच का टीवी और घर. जिनकी क़ीमत करोड़ों में है.