पूजा मक्कड़ कोरोना वैक्सीन का टीका पाने वाली पहली भारतीय महिला पत्रकार बन गई हैं. पूजा मक्कड़ Zee News की रिपोर्टर हैं और बीते सोमवार उन्हें Covaxin का टीका लगाया गया था. भारत बायोटेक ने ICMR के सहयोग से Covaxin का निर्माण किया है, जो कि कोविड-19 से लड़ने में सहायक है.

Pooja
Source: twitter

टीका लगाने से पहले पूजा मक्कड़ का मेडिकल परीक्षण किया गया था. सारे निरीक्षण पूरे होने के बाद दिल्ली के AIIMS हॉस्पिटल में उन्हें Covaxin की डोज़ दी गई. Covaxin लगवाने के बाद पत्रकार ने अपना अनुभव भी साझा किया है. पूजा का कहना है कि उन्होंने ये फ़ैसला आम जनता में आत्मविश्नास जगाने के लिये किया है. उन्होंने ये भी साफ़ कर दिया है कि टीकाकरण से किसी भी प्रकार से डरने की ज़रूरत नहीं है. ये पूरी तरह सुरक्षित और सही है.

pooja makkar
Source: Zee News

महिला पत्रकार का कहना है कि टीकाकरण होने के बाद क़रीब 5.30 घंटे तक आपको थोड़ी शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं. पर उसके बाद आप पूरी तरह स्वस्थ महसूस करते हैं. Covaxin की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब वो पूरी तरह फ़िट और फ़ाइन हैं. इसके साथ ही उन्हें AIIMS का हेप्पलाइन नबंर भी दिया गया है. ताकि कोई भी समस्या होने पर वो डॉक्टर्स से परामर्श कर सकें. 28 दिन बाद पूजा को Covaxin का एक और शॉट दिया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने इसे 200 प्रतिशत तक सही ठहराया है.

Pooja
Source: radaris

हम पूजा मक्कड़ के इस क़दम की सराहना करते हैं. वैक्सीन के बारे में सभी सवालों के जवाब जानने के लिये लिंक पर क्लिक करें.