जब से दुनियाभर में कोरोना वायरस ने दस्तक दी है. तब से मार्केट में सुरक्षा के लिहाज़ से तरह-तरह के मॉस्क आ चुके हैं. प्रिंटेड मॉस्क के बाद अब मार्केट में एक अनोखा मॉस्क आया है. हम बात कर रहे हैं रिमोट कंट्रोल मॉस्क की, जिसे बिना हटाये खाना खाया जा सकता है. 

covid-19
Source: Indianexpress

इस अनोखे मॉस्क की खोज इज़रायल की एक कंपनी ने की है. कंपनी का दावा है कि इस मॉस्क के ज़रिये संक्रमण को रोका जा सकता है. ख़ास कर जब आप किसी रेस्टोरेंट में या बाहर खाना खा रहे हैं. खाना खाते वक़्त रिमोट की मदद से आप इसे अपनी सुविधा अनुसार खोल सकते हैं. हालांकि, इसे पहन कर आइसक्रीम जैसी चीज़ें खाना थोड़ा भारी पड़ सकता है. यानि आइसक्रीम जैसी चीज़ें खाने के लिये आपको मॉस्क उतारना ही होगा. 

बीते सोमवार को इस ख़ास डिवाइस का प्रदर्शन करते हुए Avtipus Patents And Inventions के उपाध्यक्ष Asaf Gitelis ने कहा, जब आप कांटे को मॉस्क के करीब ले जाते हैं, तो मॉस्क ऑटोमैटिकली खुल जाता है. मॉस्क पहन कर आराम से खाना कैसे सकते हैं, इसके लिये ये वीडियो भी पेश किया गया है. कंपनी का कहना है कि ये मॉस्क पहन कर आप अपने आस-पास के लोगों को भी संक्रमण से सुरक्षित रखते हैं. आने वाले कुछ महीनों में बड़े पैमाने पर मॉस्क का उत्पादन किया जाएगा. इस मॉस्क का दाम लगभग 3 से 10 Shekel होगा. 

News के आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.