काफ़ी टाइम से निर्भया केस को दोषियों को फ़ांसी पर लटकाने की मांग की जा रही है. हांलाकि, फ़ांसी की तारीख़ दिन पर दिन टलटी रही. वहीं अब NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, निर्भया गैंगरेप के सभी 4 दोषियों को कल सुबह 5.30 बजे फ़ांसी के फंदे पर लटाकाया जाएगा. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया गया है. मुकेश सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट के फै़सले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

SC
Source: newsbytesapp

सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश की याचिका खारिज करते हुए कहा कि दोषी सारे उपाय पूरे कर चुका है. इस स्तर पर कोई नया सबूत नहीं दिया जा सकता. वहीं दोषी अक्षय की अर्ज़ी पर अभी भी सुनवाई चल रही है. दोषी अक्षय की तरफ़ से दया याचिका खारिज होने पर याचिका दायर की गई थी.

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ट्रायल कोर्ट में 5 मार्च 2020 को निर्भया केस सभी चारों आरोपियों पवन गुप्ता, विनय शर्मा, मुकेश सिंह और अक्षय के ख़िलाफ़ डेथ वॉरंट जारी किया गया था. फांसी की सज़ा से मुक्ति पाने के लिये मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी आरोपी पवन और अक्षय की दूसरी दया याचिका ख़ारिज कर दी है.

सच ही कहा गया है क़ानून के घर देर है पर अंधेर नहीं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.