न्यूज़ यानी ख़बरें तो हम रोज़ पढ़ते हैं लेकिन कई न्यूज़ ऐसी होती हैं जिन्हें पढ़ने के बाद ऐसा लगता है कि सच में लोग ऐसा भी कर सकते हैं. ऐसी ही कुछ शॉकिंग न्यूज़ हम आपके लिए लेकर आए हैं. जिनके बारे में जानने के बाद आप भी यही कहेंगे क्या ऐसा भी हो सकता है. यहां हम जो ख़बरें आपको बताने जा रहे हैं वो 100 फ़ीसदी सच हैं. 

1. बदला लेने के लिए किया 12 साल इंतज़ार 

Shocking Stories
Source: news18

ये ख़बर अपने देश की है. एक 12 साल के लड़के असलम ने अपने पिता का मर्डर होते हुए देखा. उसने बदला लेने के लिए 12 साल इंतज़ार किया. इसके बाद उसने ख़ूनी को घर बुलाया खाना-पानी दिया और उसके छोटे-छोटे 12 टुकड़े किए. उसने बताया कि उसे इसका कोई मलाल नहीं है, बल्कि उसे ख़ुशी है कि उसने अपना बदला ले लिया. 

2. अक्कू यादव 

Shocking Stories
Source: allthatsinteresting

13 अगस्त 2004 को एक अदालत में क़रीब 200 महिलाओं की भीड़ ने एक गैंग लीडर अक्कू यादव को पीट-पीट कर मार डाला. उस पर 14 क्रिमिनल केस दर्ज थे जिसमें रेप और मर्डर भी शामिल थे. रिपोर्ट के अनुसार, जिन महिलाओं की भीड़ ने उसे मारा था उन सभी ने एक दशक तक ख़ुद का रेप किए जाने का आरोप अक्कू यादव पर लगाया था. 

ये भी पढ़ें: ये अजीब 10 चीज़ें ऑनलाइन बिकती हैं, कहीं ग़लती से भी ऑर्डर न कर दीजिएगा

3. सीरियल किलर 

Source: reddit

पाकिस्तान के एक सीरियल किलर को जज ने अनोखी सज़ा दी. जावेद इक़बाल नाम के इस किलर को जज ने 100 बच्चों को मारने के लिए लोहे की जंजीर से गला घोंट कर, टुकड़ों में काटकर, पीड़ितों के माता-पिता के सामने एसिड में घोलकर मारने की सज़ा दी थी. 

4. हेलमेट की अनिवार्यता का विरोध 

Shocking Stories
Source: rideapart

2011 में न्यूयॉर्क में 550 मोटरसाइकिल सवारों ने सरकार के हेलमेट की अनिवार्यता के क़ानून का विरोध किया. उन्होंने इसके लिए एक रैली निकाली बिना हेलमेट के. इसमें Philip A. Contos भी शामिल हुए थे. लेकिन इस प्रदर्शन के दौरान उनकी बाइक असंतुलित होकर गिर गई और उनका सिर फ़ुटपाथ से टकरा गया. अस्पताल में उसकी मौत हो गई. डॉक्टर्स ने स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि अगर उसने हेलमेट पहना होता तो वो 100 फ़ीसदी बच जाता. 

5. एक लड़की का कन्फ़ेशन 

Shocking Stories
Source: pri

19 साल की एक लड़की Ruth Thalia Sayas Sanchez ने जुलाई 2012 में एक टीवी शो पर एक कन्फ़ेशन किया था. उसने बताया कि वो अपने बॉयफ़्रेंड के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए पैसों के लिए जिस्मफ़रोशी करती थी. ये जानने के 8 सप्ताह बाद उसके बॉयफ़्रेंड Bryan Romero Leiva ने उसे अपने अंकल के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया. इन दोनों को ही आजीवन कारावास की सज़ा हुई थी. 

ये भी पढ़ें: अजीबो-ग़रीब शौक़ रखते हैं ये 11 Tech-Billionaires, इनकी ख़रीदारियां इस बात का सबूत हैं

6. Jean-Claude Romand 

Shocking Stories
Source: francetvinfo

अमेरिका के इस शख़्स ने अपनी फ़ैमिली को बता रखा था कि वो WHO में बतौर डॉक्टर काम करता है. 18 साल तक ऐसा चलता रहा. वो उनको दिखाने के लिए विदेशी ट्रिप पर भी जाता था. लेकिन 9 जनवरी 1993 को Jean-Claude Romand को लगा कि उसका भांडा फूट जाएगा, तो उसने अपनी बीवी, बच्चे और पैरेंट्स को मार डाला. इस अपराध के लिए उसको आजीवन कारावास की सज़ा दी गई थी.

7. 180 पाउंड की मछली 

Siamese carp
Source: projectnoah

Paul Fairbrass, Cliff Dale और Ron Hopper तीन दोस्त थे. तीनों ने थाईलैंड में फ़िशिंग का प्लान बनाया. लेकिन ट्रिप पर जाने से पहले ही Hopper की लीवर के कैंसर से मृत्यु हो गई. उसने मरने से पहले दोनों दोस्तों को अपनी राख को मछली के चारे में लगाने को कहा था. उन्होंने ऐसा ही किया. फ़िशिंग के दौरान उनके कांटे में दुनिया की सबसे बड़ी Siamese Carp(एक प्रकार की मछली) फंस गई. उसे उन्होंने ज़िंदा वापस पानी में छोड़ दिया था देखने के बाद.

8. दो बहनों की त्रासदी 

Shocking Stories
Source: twitter

1991 में बैंकॉक से 60 किलोमीटर दूर एक खेत में Yooket Paen खेत की मेढ़ से फिसलकर तारों पर जा गिरी. उनमें करंट था और वो तुरंत ख़त्म हो गई. इसके अगले दिन उसकी बहन पड़ोसियों को ये बता रही थी कि वो कैसे मरी. तभी वो भी फिलकर करंट वाली तारों की चपेट में आ गई और वो भी मर गई. 

9. Von Erich फ़ैमिली 

Shocking Stories
Source: wwe

80 के दशक में इस परिवार का रेसलिंग की दुनिया में बहुत नाम था. लेकिन ये परिवार अपनी त्रासदी के लिए भी जाना जाता है. 1984 में David Erich जापान में एक बीमारी का शिकार होकर मर गया. Mike Erich ने 1987 में ख़ुदकुशी कर ली, Chris Erich ने भी 1991 में आत्महत्या कर ली और WWE की दुनिया में फ़ेमस होने वाले Kerry Erich ने भी ख़ुद को मार लिया. इनकी फ़ैमिली से बस Von Erich ही बचे हैं बाकी सब ईश्वर को प्यारे हो गए.

10. Dr. Robert Liston 

Shocking Stories
Source: allthatsinteresting

19वीं सदी के ये सबसे फ़ास्ट सर्ज़री करने वाले सर्जन थे. वो इसके शो भी किया करते थे. लेकिन एक शो के दौरान उन्होंने मरीज के पैर को काटते समय असिस्टेंट की उंगली काट दी और बाद में ब्लेड बदलते समय एक दर्शक को घायल कर दिया. तीनों की मौत हो गई और सर्जन सदमे में आ गए. 

11. एक टैक्स ऑडिटर 

Shocking Stories
Source: accountingtoday

फ़िनलैंड के एक टैक्स ऑडिटर की मौत हो गई. 2 दिन तक उसकी लाश सड़ती रही किसी को पता नहीं चला. उसके कर्मचारियों को लगा कि वो शांति से अपना काम करना चाहता है. इसलिए किसी ने डिस्टर्ब नहीं किया. 2 दिन बाद जब उसका दोस्त बाहर से आया तो लंच पर जाने के लिए उसको पूछने आया तब जाकर उसकी मौत का खुलासा हुआ. 

आप भी ऐसी किसी अजीब मौत से जुड़ी ख़बर के बारे में जानते हैं?