बेंगलुरू से जयपुर जा रही एक फ़्लाइट में बीते बुधवार यानी 17 मार्च एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया. ख़ुशकिस्मती से इस फ़्लाइट में एक महिला डॉक्टर भी सफ़र कर रही थीं. इनकी मदद से क्रू मेंबर्स ने महिला की सफ़ल डिलीवरी करवाई. चलिए इस महिला डॉक्टर से भी आपको मिलवा देते हैं.

पहले बताते हैं हुआ क्या था. कल इंडिगो की फ़्लाइट संख्या 6E-469 से सफ़र कर रही एक महिला को लेबर पेन होने लगा. विमान के क्रू मेंबर्स ने डॉक्टर की मदद के लिए अनाउंसमेंट किया. 

doctor who helped deliver baby onboard Jaipur-Bengaluru flight
Source: bhaskar

इस फ़्लाइट में डॉक्टर सुबहाना नज़ीर भी सफ़र कर रही थीं. उन्होंने तुरंत रिस्पॉन्स देते हुए मदद करना शुरू कर दी. उनकी गाइडेंस में महिला की सफ़ल डिलीवरी करवाई गई. जयपुर में लैंड होने के बाद उस महिला और बच्ची को एंबुलेंस के ज़रिये EHCC अस्पताल भेजा गया.

ये भी पढ़ें: बेंगलुरू का ये पुलिसकर्मी प्रवासी मज़दूरों के बच्चों को पढ़ा कर एक टीचर का रोल भी निभा रहा है

Subhana Nazir doctor
Source: twitter

बात करें डॉक्टर सुबहाना की तो वो भारतीय रेलवे स्वास्थ्य सेवा-2019 बैच की अधिकारी हैं. सुबहाना जी फ़िलहाल जयपुर मंडल के सीकर स्वास्थ्य इकाई में कार्यत हैं. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि वो हमेशा अपनी ड्यूटी निभाने के लिए तैयार रहती हैं. उन्हें ख़ुशी है कि वो उस महिला की मदद कर पाईं.

ये भी पढ़ें: पिंक सिटी जयपुर वासियों, क्या अपने शहर से जुड़े ये 5 फ़ैक्ट्स जानते हैं आप?

Subhana Nazir doctor flight
Source: twitter

सुबहाना जी को इंडिगो ने सम्मानित भी किया. एयरलाइंस ने उनको थैंक्यू कार्ड दिया. साथ ही मां और नवजात बच्ची की तस्वीर शेयर करके बताया कि मां और बच्ची दोनों सुरक्षित हैं. पिछले साल अक्टूबर में इंडिगो की ही एक फ़्लाइट में ऐसे ही एक बच्चे का जन्म हुआ था. वो फ़्लाइट दिल्ली से बेंगलुरू जा रही थी.