सोशल मीडिया के युग में अच्छी और बुरी दोनों ही चीज़ें वायरल हो जाती हैं. हाल ही में TikTok पर भी एक बेहद बुरा वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में दो युवा एक कुत्ते को पहले बांधते हैं. इसके बाद उसे तालाब में फेंक देते हैं. यही नहीं, कुत्ते को तालाब में फेंकने के बाद वो उसको पत्थर भी मारते हैं. 

TIKTOK
Source: dailymail

ऐसा घिनौना पाप करने वाले एक युवा की उम्र 19 साल है, जबकि दूसरा नाबालिग है. ये दर्दनाक किस्सा मध्यप्रदेश के उज्जैन का है. वीडियो TikTok पर वायरल होने के बाद दोनों ही युवाओं को अरेस्ट कर लिया गया है. इसके साथ ही दोनों के ख़िलाफ़ माधव नगर पुलिस स्टेशन में FIR भी दर्ज कर ली गई. यही नहीं, पहली दफ़ा जब PETA India की इस वीडियो पर नज़र पड़ी, तो उन्होंने युवाओं को पकड़ने के लिये 50 हज़ार का ईनाम भी रखा. 

Video
Source: watsup

PETA India के साथ ही ये वीडियो देखने के बाद कुछ सेलिब्रिटीज़ ने भी इसकी निंदा की. वहीं पुलिस द्वारा युवाओं को पकड़ने के बाद PETA India ने उज्जैन पुलिस की तारीफ़ की है. पेटा की तरफ़ से युवाओं पर Sections 34 and 429 Of The Indian Penal Code (IPC) And Section 11(1)(a) of The Prevention Of Cruelty to Animals (PCA) Act, 1960 के तहत मुक़दमा दर्ज कराया गया है. 

युवाओं का कहना है कि उन्होंने सिर्फ़ मनोरंजन के लिये कुत्ते के साथ ऐसा किया था. पर किसी ने WhatsApp पर वीडियो वायरल कर दिया, जिसके बाद ये TikTok तक पहुंच गया. 

घटना बेहद शर्मनाक है और किसी को भी अपने मनोरंजन के लिये किसी जानवर के साथ ऐसा सुलूक करने का कोई हक नहीं है. 

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.