ठाणे रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ़ के एक जवान ने एक अपनी जान पर खेल कर एक यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया. इस जवान का ये साहसिक कार्य स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया, जो अब सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है.

एएनआई द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में सफ़ेद शर्ट में एक शख़्स रेलवे ट्रैक को पार करता दिखाई दे रहा है, उसी ट्रैक पर दूसरी तरफ़ से ट्रेन आ गई. ये देख दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद उनका परिवार चिल्लाने लगा.

वहीं पर बैठे सीआरपीएफ़ के जवान अनिल कुमार बिना समय गवाए ट्रैक पर कूद पड़े. उन्होंने उस व्यक्ति को धकेलते हुए जल्दी से दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर चढ़ा दिया और इस तरह उसकी जान बचा ली.

वहीं ट्रेन के ड्राइवर ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगा गाड़ी को रोका, जो कुछ दूरी पर जाकर रुकी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. सीआरपीएफ़ के इस जवान की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ग़लत तरीके से रेल की पटरियों को पार करने वाले लोगों को दंडित करने की बात कह रहे हैं.

सीआरपीएफ़ के इस जवान की जितनी तारीफ़ की जाए कम है. लेकिन इस तरह से जान जोख़िम में डाल कर रेल की पटरियों को पार करना कतई ठीक नहीं है. लोगों को ऐसा करने से बाज़ आ जाना चाहिए. क्योंकि हर बार क़िस्मत साथ नहीं देती.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.