Thief Caught in Unusual Way : चोरी की घटना कभी भी और किसी के साथ भी हो सकती है. इतिहास गवाह है कि चोरों ने अपने शातिर दिमाग़ से हैरान कर देने वाली चोरियों को अंजाम दिया है. हालांकि, कई बार चोर अपने काम में सफ़ल हो जाते हैं, लेकिन कई बार उन्हें लेने के देने पड़ जाते हैं. जैसे या तो पुलिस उन्हें तुरंत धर दबोच लेती है या पब्लिक उनकी जमकर सुताई कर देती है. वहीं, कई बार उनका ही चोरी का आइडिया उन्हें पकड़वा देता है. आइये, इसी क्रम में हम आपको बताते हैं भारत में चोरी की कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में जब चोरों को चोरी करना पड़ गया भारी.

आइये, अब विस्तार से पढ़ते हैं आर्टिकल (Thief Caught in Unusual Way). 

1. अपने ही सेंध में फंस गया चोर  

Thief Caught in Unusual Way : ये घटना आंध्र प्रदेश की है, जहां एक चोर ने मंदिर में चोरी के लिए दीवार में बड़ा छेद किया और उसी में फंस गया. ऐसा फंसा कि ख़ुद से निकल नहीं पाया. जब निकलने की पूरी कोशिश नाकाम रही, तो उसने मदद के लिए लोगों को बुलाया. इसके बाद लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. 

2. दान पेटी में फंसा चोर का हाथ  

theft hand stuck in donation box
Source: bhaskar

Thief Caught in Unusual Way: एक ऐसा ही मामला पिछले साल यानी 2021 का है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक शनि मंदिर में दो चोर चोरी करने पहुंचे. उनमें से एक ने दानपेटी में पैसे निकालने के लिए अंदर हाथ डाला, लेकिन उसका हाथ दानपेटी में ही फंस गया. उसने बहुत कोशिश की, लेकिन हाथ नहीं निकल सका. इसके बाद मंदिर के पुजारी ने चोरों की आवाज़ सुनी और चोरों को देखा. फिर पुजारी ने चिल्लाकर लोगों को जमा किया और दानपेटी से चोर का हाथ निकालकर पुलिस के हवाले कर दिया. 

3. कुएं में गिर गया चोर  

theft fall in well
Source: patrika

ये मामला (फ़रवरी 2022) राजस्थान के दौसा का है, जब ट्यूबवेल की केबल चोरी करने के इरादे से पहुंचा चोर 60 फ़ीट कुएं में गिर गया. जब कुएं के पास से गुज़र रहे ग्रामीणों ने कुएं से आती आवाज़ सुनी, तो देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई. मौक़े पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से चोर को कुएं से निकाला और जेल में डाल दिया. 

4. मोटरसाइकिल सहित कुएं में गिरा  

theft
Source: patrika

Thief Caught in Unusual Way : ये मामला (साल 2020) मध्यप्रदेश के मोरगढ़ी का है, जब दो चोर जंगल से सागौन लकड़ी की चोरी कर मोटरसाइकिल से भाग रहे थे. जब वन विभाग के कुछ लोगों ने पीछा किया, तो लकड़ी लिए बाइक पर पीछे बैठा चोर कूद गया. इसके बाद बाइक का संतुलन बिगड़ा और जो चोर बाइक चला रहा था वो नज़दीक मौजूद कुएं में गिर गया. चोर को रस्सी ने बाहर निकाला गया और जेल में डाल दिया गया. 

5. दीवार से लटका और फिर गिर गया 

ये मामला चंडीगढ़ (जनवरी 2022) का है जब एक चोर को चोरी करते किसी ने देख लिया. इसके बाद जान बचाकर वो वहां से भागा, लेकिन भागते-भागते वो एक दीवार से लटक गया. वहां मौजूद लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वो दीवार से गिर गया. इसके बाद वहां पुलिस पहुंची और उसे अस्पताल में भर्ती कर मामला दर्ज किया.  

6. रोशनदान और शटर के बीच फंसा चोर का सिर  

shutter
Source: khodiyarfabric

ये मामला (2021) छत्तीसगढ़ के दुर्ग ज़िले का है, जब शराब पीकर एक चोर ऑटो पार्ट्स के गोडाउन में चोरी करने पहुंचा. लेकिन, उसका सिर रोशनदान और शटर के बीच में फंस गया. इसके बाद दम घुटने से उसकी मौत हो गई. इस बात का पता तब चला जब गोडाउन का मालिक सुबह वहां पहुंचा. इसके बाद पुलिस को ये जानकारी दी गई और आगे का कार्य किया गया. 

7. पेड़ से बांधकर चोरों की सुताई  

thief
Source: patrika

ये मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का है, जब कार मैकेनिक के गैराज से चोरी कर भागे रहे दो चोर पब्लिक के हत्थे चढ़ गए. इसके बाद चोरों की पेड़ से बांधकर सुताई की गई और फिर पुलिस के हवाले कर दिया गया.  

8. गर्लफ़्रेंड से मिलने पहुंचे चोर को पुलिस ने पकड़ा 

thief
Source: navbharattimes

Thief Caught in Unusual Way : ये मामला उत्तर प्रदेश का है, जब एक चोरी की बाइक से गर्लफ़्रेंड से मिलने पहुंचा चोर पुलिस से हत्थे चढ़ गया. जानकारी के अनुसार, वो चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था. वहीं, उसके पाच से तीन चोरी की बाइक और मोबाइल फ़ोन बरामद किए गए थे. वहीं, जब पुलिस को पता चला कि हिमांशु नाम के चोर ने फतेहपुर के ढाबे से एक बाइक चोरी की है, तो पुलिस उसकी तलाश में जुट गई. वहीं, जब खबर मिली कि चोर अपनी गर्लफ़्रेंड से मिलने आया है, तो पुलिस ने जाकर उसे दबोच लिया. 

9. एटीएम की दीवार में फंसा चोर  

thief stuck in atm wall
Source: zeenews

ये मामला (2021) चेन्नई का है जहां एक चोर पैसे चोरी करने के चक्कर में एटीएम की दीवार में फंस गया था. काफ़ी कोशिश करने के बाद भी वो निकल न सका. इसके बाद उसने मदद के लिए चिल्लाया और वहां लोग इकट्ठा हो गए. पुलिस ने मौक़े पर आकर चोर को निकाला और अपनी हिरासत में ले लिया. 

10. चोर को आया हार्ट अटैक  

ये मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर ज़िले का है, जहां उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलने पर एक चोर को दिल का दौरा पड़ा गया. इसके बाद उसके साथियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. चोरी के पैसों से ही अस्पताल का बिल भरा गया. वहीं, जांच के बाद मामले की पूरी जानकारी मिलने पर पुलिस ने चोरों को अपनी हिरासत में लिया.