सरकार से लेकर डॉक्टर्स तक सभी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं. इसके लिए सोशल मीडिया से लेकर विज्ञापन तक का सहारा लिया जा रहा है. बंगाल के एक मिठाई विक्रेता ने कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सजग करने के लिए अनूठा रास्ता निकाला है. इस दुकान पर कोरोना जैसे दिखने वाली मिठाई लोगों को मुफ़्त में दी जा रही है.

ये मिठाई की दुकान कोलकाता के जादवपुर इलाके में है. इसका नाम Hindustan Sweets है. इसके मालिक ने एएनआई से बात करते हुए कहा-'कोरोना वायरस ने हज़ारों लोगों की जान ले ली है. हम इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना संदेश (मिठाई) को लोगों को फ़्री में दे रहे हैं. हम इस संकट की घड़ी में लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए ये मैसेज देना चाहते हैं कि हम सब मिलकर कोरोना वायरस लड़ेंगे और उसे डाइजेस्ट यानी हराएंगे.'

coronavirus-shaped sweets
Source: dnaindia

कोरोना के आकार में बने केक और मिठाइयों को दूसरी मिठाइयों के साथ ही काउंटर में सजाया गया है. इसे जिस पैकेट में दिया जा रहा है उस पैकेट पर कोरोना को हराने के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है ये भी लिखा है. मिठाई विक्रेता का कहना है कि अगर लोग इन निर्देशों का सावधानी से पालन करेंगे तो एक दिन हम ज़रूर कोरोना को हरा देंगे.

coronavirus-shaped sweets
Source: dnaindia

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लॉकडाउन के चलते कोलकाता में हज़ारों लीटर दूध को मांग न होने के चलते नालों में फेंका जा रहा था. दूध की बर्बादी को बचाने के लिए मिठाई विक्रेताओं ने सीएम ममता बैनर्जी से कुछ समय के लिए दुकानें खोलने की अनुमति मांगी थी. इसके बाद राज्य सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के निर्देशों के साथ मिठाई की दुकानें रोज़ाना 4 घंटे के लिए खोलने की अनुमति दी थी.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.