दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पौधों और पेड़ों के प्रति बहुत प्रेम है. उन्हें आख़िरी बार जून में विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर पौधा लगते हुए देखा गया था. सोमवार को केदरीवाल को एक बार फिर इनडोर प्लांट की देखभाल करते देखा गया. उनकी दो फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. यूज़र्स इस फ़ोटो को फ़ोटोशॉप्ड बताकर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल की इन दोनों तस्वीरों को फ़ोटोशॉप जीनियस और ट्विटर यूज़र कृष्णा ने शेयर किया है. ये दोनों तस्वीरें पहली नज़र में आपको एक जैसी ही लगेंगी. दोनों तस्वीरों में सीएम केजरीवाल एक मेज के ऊपर तश्तरी पर रखे पौधे को जग से पानी दे रहे हैं. हालांकि, फ़ोटोशॉप एक्सपर्ट ने दूसरी फ़ोटो में कुछ छोटे बदलाव कर दिए हैं.

2 photos of arvind kejriwal watering plant go viral.

दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए कृष्णा ने कैप्शन लिखा- 'FIXED'. फ़ोटो शेयर होते ही यूज़र्स दोनों तस्वीरों में ये ढूंढने लग गए कि कृष्णा ने इनमें क्या फ़िक्स किया है.

पहली तस्वीर को क़रीब से देखने पर सीएम केजरीवाल जो पानी पौधे को दे रहे हैं उसे फ़ोटोशॉप्ड कर पौधे के बाहर गिरता दिखाया गया है. दूसरी ओरिजनल फ़ोटो में केजरीवाल को पौधे को पानी देते हुए देखा जा सकता है.

इस तस्वीर पर यूज़र्स के कमेंट भी पढ़ लीजिए:

अब तक इस पोस्ट को 5 हज़ार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और 3 हज़ार से ज़्यादा बार इसे शेयर किया गया है.

News पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.