उत्तर प्रदेश के फ़र्रुखाबाद में बच्चों को बंधक बनाने वाला सिरफ़िरा देर रात मुठभेड़ में मारा गया. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने सभी 23 बच्चों को भी सुरक्षित बचा लिया है. इसके साथ ही यूपी सीएम आदित्यनाथ ने इन बच्चों को बचाने वाली पुलिस टीम के लिये 10 लाख रुपये के ईनाम का ऐलान भी किया है. डीजीपी, ओ. पी. सिंह ने पुलिस द्वारा किये गये इस सफ़ल ऑपरेशन की जानकारी देते हुए इस बात की पुष्टि की.

farrukhabad hostage
Source: gnsnews

पुलिस जानकारी के अनुसार, बच्चों को बंधक बनाने वाले आरोपी पर गांव के एक शख़्स की हत्या का केस भी दर्ज था. ये मामला 2001 का बताया जा रहा है और तब से वो जमानत पर बाहर था.

farrukhabad children
Source: intoday

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम सुभाष बाथम था, जो फ़र्रुखाबाद के करथिया गांव का रहना वाला था. बाथम ने जन्मदिन के बहाने बच्चों को घर बुलाया था, जिसके थोड़ी देर बाद उसने उन्हें कमरे में बंद कर लिया.

hostage
Source: amarujala

हांलाकि, ग्रामीणों ने पहले बच्चों को उससे बचाने की कोशिश, पर उसने सभी लोगों को धमकाकर भगा दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया. इतना ही नहीं, उस सिरफिरे इंसान ने बीच-बचाव के दौरान एक ग्रामीण को गोली भी मार दी थी. घायल व्यक्ति को हॉस्पिटल ले जाया गया.

Kanpur
Source: youtube

रेस्क्यू के दौरान बाथम ने पुलिस पर भी फ़ायरिंग की, जिसमें एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की ख़बर है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.