उत्तर भारत में इन दिनों शीत लहर ने अपना कहर लोगों पर बरपा रखा है. इससे इंसान तो इंसान जानवर भी परेशान हैं. इससे बचने के लिए लोग तरह-तरह के जुगाड़ लगा रहे हैं. वहीं मथुरा में हाथी को सर्दी से बचाने के लिए लोग उसे रंग-बिरंगे स्वेटर पहना रहे हैं, जो बहुत ही कूल आइडिया है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर हाथ से बने स्वेटर पहने हाथी की तस्वीर तेज़ी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है. हाथी को ठंड से बचाने के लिए ही उसे ये स्वेटर पहनाया गया है.

इस फ़ोटो को सोशल मीडिया पर आईएफ़एस ऑफ़िसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. फ़ोटो में दो महिलाओं के साथ एक हाथी दिख रहा है, जो लाल रंग के जंपर और रंग-बिरंगे स्वेटर में उनके साथ चलता दिख रहा है.

इसे शेयर करते हुए प्रवीण ने लिखा- 'इंक्रेडिबल इंडिया. मथुरा के एक गांव के लोगों ने हाथी को ठंड से बचाने के लिए उसके लिए जंपर सिला और स्वेटर भी बनाया. तस्वीर मथुरा की है. इसे रोज़र ऐलेन ने खींचा है.'

इस तस्वीर को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग मथुरा के लोगों के इस कूल आइडिया की तारीफ़ करे बिना रह नहीं पाए. आप भी देखिए लोग क्या कह रहे हैं:

प्रवीण ने मथुरा के लोगों की तारीफ़ की है, लेकिन साथ में ये भी बताया कि हाथी इस तरह की ठंड को बर्दाश्त कर सकते हैं. उन्हें इस तरह के कपड़ों की ज़रूरत नहीं.

ये तस्वीर किस गांव की है ये अभी पता नहीं चला है, लेकिन ये लोग सच में तारीफ़ के काब़िल हैं. आपका क्या विचार है, कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.