दिल्ली के एक Bar में एक महिला को इसलिये एंट्री नहीं दी गई, क्योंकि वो उस वक़्त एथनिक लुक में थी. कमाल की बात ये है कि ये ख़बर देश के हाई-फ़ाई शहर राजधानी दिल्ली की है. मामला वसंत कुंज इलाके का है.

दरअसल, 'संगीता के. नाग' नामक महिला ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. संगीता' एंबियंस मॉल स्थित Kylin & Ivy Bar पहुंची थी, पर एथनिक लुक के कारण उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया. वीडियो में Bar का कर्मचारी कहता हुआ दिख रहा है कि यहां ड्रेस कोड पॉलिसी है. इसके तहत सिर्फ़ स्मार्ट Casuals में आपको एंट्री मिल सकती है. Shorts और Slippers में भी नहीं.

संगीता ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए ये भी कहा कि भारत के रेस्टोरेंट में हम भारतीय परिधान पहन कर नहीं जा सकते हैं? भारतीय होने पर गर्व करते हैं उसका क्या? सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखने के बाद चरों ओर मामले की कड़ी निंदा की जा रही है. इस घटना के चलते ही रेस्टोरेंट ने 'संगीता' से माफ़ी भी मांगी है. इसके साथ ही भविष्य में इसका हल निकालने का आश्वसन भी दिया गया है.

बात तो सही है हम भारतीय हैं और भारतीय परिधान में भला कोई क्लब क्यों नहींं जा सकता है? जो परिधान हमें दुनियाभर में भारतीय होने की पहचान दिलाता है, भला उसे कहीं पहन कर जाने में शर्मिंदगी कैसी?

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.