लॉकडाउन के चलते कई प्रवासी मज़दूर मुश्किलों से गुजर रहे हैं. कोई भूखे-प्यासे सफ़र कर रहा है, तो कोई पैदल ही लंबी यात्रा को मजबूर है. अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला को मजबूरी में अपना मंगलसूत्र बेचना पड़ा. 

mangalsutra
Source: fashionvibes

रिपोर्ट के मुताबिक, 3 प्रवासी मज़दूरों को बेंगलुरु से कटक घर पहुंचना था. इनमें से एक शादीशुदा जोड़ा भी था. घर जाने के लिये उन्हें साइकिल चाहिये थी और साइकिल ख़रीदने के लिये पैसे चाहिये थे. पैसे की तंगी होने की वजह महिला ने घर पहुंचने के लिये 15 हज़ार रुपये में अपना मंगलसूत्र बेच दिया. 

ANI की ख़बर के अनुसार, मंगलसूत्र को बेचकर जुटाए पैसों से कपल ने साइकिल ख़रीदी और घर की ओर निकल पड़े. मामले पर चंदन जेना का कहना है कि पिछले दो महीने से उनकी कोई कमाई नहीं हुई है. जमा पैसे खर्च हो चुके हैं. यही कारण था कि उसकी पत्नी को मंगलसूत्र बेचना पड़ा. ताकि साइकिल ले कर वो बेंगलुरु से निकल सकें. 

Man
Source: twitter

चंदन और उसके दोस्त तपन ने 5-5 हज़ार रुपये में दो साइकिल ख़रीदी. वहीं कटक में कुछ समाजिक कार्यकर्ता उनकी मदद को आगे आये. उन्होंने न सिर्फ़ उनके खाने-पीने का इंतज़ाम किया, बल्कि उन्हें ओडिशा के बासुदेवपुर के भद्रक तक भी पहुंचा दिया. 

 News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.