Woman E-Rickshaw Driver Carries Child : मां (Mother) की भूमिका एक व्यक्ति की ज़िन्दगी में काफ़ी अहम होती है. शुरुआत से ही समाज मां को ‘त्याग की या ममता की मूरत’ जैसे शब्दों से संबोधित करता आया है. साथ ही इस पितृसत्तात्मक समाज के भीतर हमारे मन में ये विचार भी इंटर्नलाइज़ कराया गया है कि एक बच्चे को मां जन्म देती है, जिसके चलते उसे संभालने और उसके पालन-पोषण की ज़िम्मेदारी मां की होती है. अक्सर जब बच्चा कोई ग़लती करता है, तो भी समाज मां के सिर ही इस बात का ठीकरा फोड़ता है. ये सभी बातें इस बात का उदाहरण है कि बतौर सोसायटी हमारे भीतर कितना दोगुलापन है.

viral bhayani

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की ‘थप्पड़ कबड्डी’ का वीडियो वायरल, एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ थप्पड़ बरसाते दिखे खिलाड़ी

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक जवान मां अपने बच्चे को साथ लेकर पैसेंजर से भरा ई-रिक्शा चला रही है. इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों के इस पर मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं. आइए आपको ये वीडियो और उस पर आ रहे रिएक्शन के बारे में बताते हैं. (Woman E-Rickshaw Driver Carries Child)

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

हाल ही में, एक महिला ई-रिक्शा ड्राइवर का वीडियो इंटरनेट पर तूफ़ान मचा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस क्लिप में एक महिला को अपने बच्चे को ई-रिक्शा चलाने के दौरान कैरी करते हुए देखा सकता है. इसके साथ ही वो अपनी सवारी बैठाने के लिए सड़क के किनारे रुकती है. ऐसा करते समय, उसने अपने बच्चे को सहारा देने के लिए अपना एक पैर तिपहिया वाहन के फ्रेम पर टिका रखा है, जो अपनी मां की गोद में आराम कर रहा है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में कांवड़ियों का डांस वीडियो Viral, भोले बाबा के गानों पर जमकर नाचते दिखे यात्री

सोशल मीडिया पर मिल रहे तमाम रिएक्शन

इस वीडियो को लोगों से काफ़ी तरह के रिएक्शन मिल रहे हैं. कुछ लोग अपनी मां और उनकी बच्चों की परवरिश को लेकर किए गए बलिदान को याद कर रहे हैं. कई लोग इस मां के प्रति इज़्ज़त ज़ाहिर कर रहे हैं, जो एक साथ दो ज़िम्मेदारी संभाल रही है. वहीं, कुछ लोग इस सेटअप की सेफ्टी की चिंता कर रहे हैं.