IPL 2022 Auction List: आईपीएल का मेगा ऑक्शन कंप्लीट हो चुका है. इस बार 10 टीम्स ने 551.7 करोड़ रुपये ख़र्च कर 204 खिलाड़ियों को ख़रीदा. इस बार की नीलामी में 600 प्लेयर्स को शामिल किया गया था. ख़रीदे गए क्रिकेटर्स में से कुछ चौंकाने वाले नाम हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्हें कोई ख़रीदार ही नहीं मिला. 

इनमें से कुछ इंटरनेशनल प्लेयर्स हैं जो देश और दुनिया में अपनी-अपनी टीम को कई बार मैच जीता चुके हैं. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही बड़े प्लेयर्स के बारे में जो IPL Auction 2022 में रहे अनसोल्ड.   

ये भी पढ़ें: IPL और कॉन्ट्रोवर्सी का रिश्ता बहुत पुराना है, क्रिकेट मैदान पर हुए ये 8 कांड तो बस एक झांकी हैं 

1. सुरेश रैना 

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) के साथ कई सालों से हैं. इन्हें इस बार किसी ने नहीं ख़रीदा. जबकि वो IPL में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में 4 नंबर पर हैं. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.

Suresh Raina
Source: crictracker

2. स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, लेकिन किसी भी टीम ने इन्हें नहीं ख़रीदा. पिछले साल वो दिल्ली कैपिटल्स में थे. ऑस्ट्रेलियन रन मशीन के नाम से फ़ेमस स्मिथ राजस्थान रॉयल्स से भी खेल चुके हैं.

Steve Smith ipl
Source: dnaindia

3. इयोन मोर्गन 

Eoin Morgan इंग्लैंड के कप्तान हैं. ये भी अनसोल्ड रहे, जबकी इन्होंने अपनी कप्तानी में पिछली बार कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) को फ़ाइनल में पहुंचाया था. इयोन मोर्गन का बेस प्राइस 1.5 करोड़ था.

Eoin Morgan
Source: thetoughtackle

4. शाकिब अल हसन 

बांग्लादेश के फ़ेमस ऑलराउंडर हैं शाकिब अल हसन(Shakib Al Hasan). बेस प्राइस 2 करोड़ के होने के कारण किसी ने भी इनकी तरफ नहीं देखा. इनका पिछला सीज़न कुछ ख़ास नहीं रहा था इसलिए भी फ़्रेंचाइजी इन्हें ख़रीदने से कतरा रही थीं.

shakib al hasan ipl
Source: indiafantasy

IPL 2022 Auction List

5. एरोन फ़िंच

ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट बैट्मैन्स में से एक हैं Aaron Finch. इन्होंने पिछले साल अपनी कप्तानी में टीम को T-20 विश्व कप जिताया है. 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले फ़िंच भी अनसोल्ड रहे. 

aaron finch ipl
Source: Scroll

6. इमरान ताहिर 

पिछले सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा रहे इमरान ताहिर को भी ख़रीदार नहीं मिले. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने के कारण भी इन्हें नज़रअंदाज़ किया गया होगा. पिछले साल इन्होंने एक ही मैच खेला था. (IPL 2022 Auction List )

Imran Tahir
Source: deccanherald

7. इशांत शर्मा 

पेसर इशांत शर्मा का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था. पिछले साल ये Delhi Capitals के लिए खेले थे. इनका बेस प्राइस ज़्यादा होने के कारण किसी ने इन्हें ख़रीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. 

ishant sharma ipl
Source: sportzcraazy

8. आदिल राशिद 

इंग्लैंड के बेस्ट लेग स्पिनर्स में से एक आदिल राशिद को भी इस बार आईपीएल की नीलामी में किसी ने नहीं ख़रीदा. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.

adil rashid ipl
Source: dnaindia

9. डेविड मलान

ICC की टॉप 10 बेस्ट T-20 क्रिकेटर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं डेविड मलान. ये भी ख़रीदारों को इंप्रेस करने में नाकामयाब रहे. इनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था. ये पिछले साल Punjab Kings के साथ थे.

dawid malan ipl
Source: dnaindia

10. क्रिस लिन 

Australia के धाकड़ बल्लेबाज़ Chris Lynn को भी इस बार किसी ने नहीं पूछा. पिछले साल ये Mumbai Indians के खेमे में थे. इस बार इनकी नीलामी 1.50 करोड़ रुपये से शुरू होनी थी, लेकिन किसी ने भी इनके लिए बोली(IPL 2022 Auction List ) नहीं लगाई. 

chris lynn ipl
Source: moneyball

इनमें से कौन-सा क्रिकेटर आपका फ़ेवरेट है?