IPL 2022: कल खेले गए दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के पहले मैच में दिल्ली के दिलेरों ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को क़रारी शिकस्त दी. MI ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था.

इसे देख ऐसा लग रहा था शायद दिल्ली की टीम ये मैच नहीं जीत पाएगी. इसके बाद DC की टीम के जब 10वें ओवर में 72 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए तो लग रहा था अब तो मैच दिल्ली के हाथ से गया, उस वक़्त क्रीज पर मौजूद थे अक्षर पटले और ललित यादव.

indianexpress

दोनों मुंबई के बॉलर्स की ऐसी बखिया उधेड़ी की टीम ने उनकी तूफ़ानी पारी के बदौलत 10 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया. अक्षर पटेल ने नाबाद 38 और ललित यादव ने नाबाद 48 रन बनाए. दोनों के बीच 30 गेंदों में 75 रन की साझेदारी हुई थी.   

blogger

इस मैच के बाद से ही लोग इंटरनेट पर सर्च करने लगे कि आख़िर ये दिल्ली का धाकड़ बल्लेबाज़ ललित यादव है कौन(Who Is Lalit Yadav)? चलिए आपको बताते हैं दिल्ली के इस दिलेर से जुड़ी हर बात. 

ये भी पढ़ें: IPL 2022: इन 12 प्लेयर्स ने बदली टीम, इस आईपीएल में अपनी पिछली टीम को देंगे कड़ी टक्कर 

पिछले साल किया था IPL में डेब्यू

cricketnmore

पांचवे पायदान पर कल बल्लेबाज़ी करने आए ललित यादव(Lalit Yadav) ने कल अपनी 48 रन की धमाकेदार पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. ललित दिल्ली के ही रहने वाले और घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम से ही खेलते हैं. उन्होंने पिछले साल दिल्ली की टीम से ही IPL में डेब्यू किया था. उन्होंने IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 7 मैच में 3 बार नाबाद रहते हुए 68 रन बनाए थे. उनकी औसत 34 की थी और स्ट्राइक रेट 93.15. इन्होंने अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था. 

इस बार नीलामी में लगी 65 लाख रुपये की बोली

kreedon

पिछले सीज़न में इन्होंने 4 विकेट भी अपने नाम किए थे. KKR के खिलाफ़ उन्होंने 13 रन देकर 2 विकेट झटके थे. ललित की गिनती दिल्ली के ऑलराउंडर्स में होती है. वो बल्ले और गेंद, दोनों से कमाल दिखाने की काबिलियत रखते हैं. वो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ होने के साथ ऑफ़ स्पिनर भी हैं. दिल्ली की टीम ने इन्हें IPL Auction 2022 में 65 लाख रुपये ख़र्च करके अपनी टीम में शामिल किया था.

ललित यादव(Lalit Yadav) ने दो बार लगाए हैं 6 गेंदों पर 6 छक्के  

news18

ललित यादव नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वीरेंद्र सहवाग उनके आइडल हैं. ललित दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. उन्होंने नजफगढ़ स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए एक T-20 मुकाबले में ये कारनामा किया था. ललित ने तब 46 गेंदों में 130 रन बनाए थे.   

दिल्ली के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट 

circleofcricket

2017 में ललित ने दिल्ली के लिए फ़र्स्ट क्लास डेब्यू किया था. तब महाराष्ट्र के खिलाफ़ इन्होंने 52 रन की धुआंधार पारी खेली थी. इन्हें 2018 में दिल्ली के लिए पहली बार T-20 मैच खेलने का मौक़ा मिला था. 

ललित यादव(Lalit Yadav) से आगे भी ऐसी ही धाकड़ बल्लेबाज़ी देखने की उम्मीदें बढ़ गई हैं.