Most Expensive Apps: आज के समय में एप्स (Apps) के बिना ज़िंदगी इमेजिन भी नहीं की जा सकती. गानों से लेकर अपने क़रीबियों से कनेक्ट रहने, शॉपिंग करने, गेम्स खेलने समेत कई चीज़ों के लिए हम एप्स पर निर्भर हैं. यूं कह लें कि एप्स ने हमारी ज़िंदगी को आसान बना दिया है, तो बिल्कुल भी ग़लत नहीं होगा. हालांकि, ज़्यादातर एप्स प्ले स्टोर या एप स्टोर पर फ़्री हैं. लेकिन इनमें से ऐसी भी कई एप्स हैं, जिनको यूज़ करने के लिए हमें कुछ अमाउंट खर्च करना पड़ता है.

आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही सबसे महंगी एप्स (Most Expensive Apps) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको यूज़ करने के लिए आपको हज़ारों रुपए ख़र्च करने पड़ सकते हैं. 

Most Expensive Apps

1. डॉक्टर वेब सिक्योरिटी स्पेस लाइफ़

अगर आप अपने महंगे फ़ोन की सुरक्षा के लिए एक बेहद महंगा एंटी वायरस देख रहे हैं, तो जनाब आप सही जगह पर आए हैं. ये सभी सिक्योरिटी ख़तरों से आपके फ़ोन को बचाता है. हालांकि, इसे यूज़ करने के लिए आपको 5,000 रुपए ख़र्च करने होंगे. लेकिन इसका बेस्ट पार्ट ये है कि अगर आप इसे अपने लैपटॉप या मैक के लिए ख़रीदते हैं, तो ये आपको फ़्री में मिल सकता है.

doctor web security space life app smartphone
Source: apkpure

ये भी पढ़ें: ये हैं एंड्रॉइड के लिए 10 सबसे अच्छी एक्सरसाइज़ एप्स, जो आपको हेल्दी और फ़िट रहने में करेंगी मदद

2. द कलर एटलस ऑफ़ इंटरनल मेडिसिन

इस लिस्ट में एक मेडिकल टेक्स्टबुक भी है, जो एंड्राइड फ़ोन में एप के रूप में उपलब्ध है. इसे पढ़ने के लिए आपको 8,600 रुपए ख़र्च करने होंगे. किसी ने कहा था कि मेडिकल की पढ़ाई काफ़ी महंगी है, आज यक़ीन भी हो गया. (Most Expensive Apps)

the colour of internal medicine app smartphone
Source: play.google

3. मोस्ट एक्सपेंसिव गेम सीरीज़ 

ये एक गेम्स की सीरीज़ है, जिनको यूज़ करने के लिए आपको 9,700 से लेकर 26,000 रुपए तक ख़र्च करने होंगे. इस स्पेस में जहा एक सबसे पॉपुलर नाम है, जो महंगे गेम्स बनाता है. ये गेम्स खेलने में काफ़ी मज़ेदार होते हैं. लेकिन 26,000 रुपए सिर्फ़ गेम खेलने के लिए, सीरियसली?

expensive
Source: mensxp

4. ट्यून लैब पियानो ट्यूनर

ये एक डिजिटल पियानो ट्यूनर है, जो सिर्फ़ iOS या एप स्टोर पर उपलब्ध है. इसे यूज़ करने के लिए आपको 27,900 रुपए अपनी जेब से ख़र्च करने होंगे. अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि ये एप इतनी महंगी क्यों है, तो आपको बता देते हैं कि ये एप प्रोफ़ेशनल पियानो टेक्नीशियन के लिए है, जिसकी क़ीमत उसी हिसाब से रखी गई है.

tune lab piano tuner app ios
Source: mall-22.xyz

ये भी पढ़ें: वो 20 Android App जिनको कभी कॉपीराइट, तो कभी सिक्योरिटी की वजह से भारत में बैन कर दिया गया

5. DDS GP

DDS GP डेंटल इंडस्ट्री के प्रोफ़ेशनल्स के लिए डिज़ाइन की गई थी, ताकि वो कंडीशन और ट्रीटमेंट अपने पेशेंट को दिखा सकें. इसके पॉपुलर होने की वजह इसका टैप और ड्रैग फ़ीचर है, जो आसानी से क्षय, पीरियोडोंटल रोग, दरारें और कई अन्य स्थितियों और प्रक्रियाओं की गंभीरता को प्रदर्शित करता है. इसको यूज़ करने के लिए आपको 34,900 रुपए iOS पर ख़र्च करने होंगे.

dds gp app
Source: youtube

6. ज़ोलिंगर सर्जरी एटलस

ये एप आपको मानव शरीर विज्ञान का अच्छा परिचय देती है. इस ऐप के ज़रिए यूज़र सर्जिकल हस्तक्षेप के सबसे सूक्ष्म, जटिल और खतरनाक चरणों का ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम होगा. आपको लगेगा कि इस एप को ख़रीदना बेवकूफ़ी भरा काम है, लेकिन ये आपको हॉस्पिटल के चक्कर लगाने से कई बार रोक सकता है. इसे ख़रीदने के लिए आपको 10,300 रुपए ख़र्च करने होंगे. 

zollinger surgery atlas app
Source: play.google

इन एप्स को ख़रीदना सबके बस की बात नहीं है.