Friendship Based Web Series : अगर आप उनमें से हैं, जो टीवी पर वही सेम पुराना मेलोड्रामा देखकर बोर हो गए हैं. साथ ही आपको घंटों तक बैठकर फ़िल्म देखना पसंद नहीं है, तो डिजिटल स्पेस वो जगह है, जो आपका इंतज़ार कर रही है. साथ ही अगर एंटरटेनमेंट में दोस्ती का तड़का लग जाए, तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है. आधी रात में दोस्तों के साथ दिल की बातें करने से लेकर उनके साथ रोड ट्रिप जाने तक, ऐसी कई वेब सीरीज़ (Web Series) हैं जिन्होंने हमें फ्रेंडशिप गोल्स दिए हैं. 

आज हम आपको कुछ हिंदी वेब सीरीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी दोस्ती की कहानी से हमारे दिलों को छू लिया. 

Friendship Based Web Series

1. तेरे लिए ब्रो 

कुछ अलग तरीक़े की दोस्ती देखना हमेशा रिफ्रेशिंग होता है, है ना? ये सीरीज़ तीन यंग बेस्ट फ्रेंड्स की ज़िंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक-दूसरे को ‘ब्रो‘ कहते हैं. ये इन दोस्तों की तिकड़ी की एक एडवेंचर की कहानी है, जो अपने दिवंगत बेस्टी की बकेट लिस्ट को पूरा करने के लिए एक्स्ट्रा मील तक जाते हैं. 

youtube

ये भी पढ़ें: दोस्ती और दोस्त का साथ कितना खू़बसूरत होता है, यही एहसास कराती हैं बॉलीवुड की ये 13 फ़िल्में

2. TVF पिचर्स

TVF पिचर्स में तीन महत्वाकांक्षी दोस्तों की कहानी दिखाई थी, जिसमें उन्होंने ख़ुद की कंपनी खड़ी करने में सारी मेहनत झोंक दी थी. वे सब ट्रायल्स और कलेशों के दौरान एक-दूसरे के साथ इस हद तक खड़े रहे कि इसने वास्तविक दुनिया में हर किसी को अपने दोस्तों के साथ अपना बिज़नेस शुरू करने के लिए प्रेरित किया. अब ये हासिल करने के लिए कुछ सीरियस फ्रेंडशिप गोल्स हैं.

Friendship Based Web Series
tvfplay

3. लेडीज़ रूम

ये दो बेस्ट फ्रेंड्स और उनके मेंटल एडवेंचर्स की कहानी है, जो वो 6 अलग़-अलग वाशरूम में एक्सपीरियंस करती हैं. ये लड़कियां क्रेज़ी हैं और अपनी मर्ज़ी से ज़िंदगी जीती हैं. हालांकि, वे एक-दूसरे के साथ जो बॉन्ड शेयर करती हैं और जिस तरह से एक-दूसरे के साथ खड़ी होती हैं, वो काबिल-ए-तारीफ़ है.  

4. द ट्रिप 

द ट्रिप‘ एक चार फ़ीमेल फ्रेंड्स की कहानी है, जो एक रोड ट्रिप पर जाती हैं और इस पूरे सफ़र में उन्हें अपनी गहरी दोस्ती का एहसास होता है. उनकी रोड ट्रिप एक दोस्त की बैचलर पार्टी का हिस्सा होती है. इस जर्नी में एक इमोशनल रोलर कोस्टर राइड भी आती है, जो उन्हें ख़ुद के और एक-दूसरे के साथ शेयर की गई रिलेशनशिप का आइना दिखाती है.  

imdb

5. सोशल इनमेट्स

ये सीरीज़ पांच अलग़-अलग़ पर्सनैलिटीज़ पर आधारित है, जो एक-दूसरे से लड़ते हैं, लेकिन सपोर्ट भी करते हैं. इनके लिए हर दिन एक नई कहानी कहता है, जो कभी बेस्ट और कभी बुरी भी परिस्थिति इनके सामने लाती है.

mxplayer

6. द इनसाइडर्स

ये सीरीज़ तीन टीनेजर्स के बारे में है, जो एक क्लब बनाते हैं. इस पूरी सीरीज़ में व्यूअर्स को उनकी दिशाहीन ज़िंदगी की झलक और अजीब वास्तविकताओं की दुनिया में रहने के लिए उनकी क्रिएटिव अप्रोच की झलक मिलती है. अगर आप और आपका ग्रुप किसी फन शो को ढूंढ रहे हैं, तो इसे अपनी वाच लिस्ट में शामिल कर लीजिए.

tvfplay

7. ऑपरेशन MBBS

मस्ती से भरी ये सीरीज़ तीन MBBS के फ़र्स्ट ईयर स्टूडेंट- निशांत, हुमा और साक्षी के इर्द-गिर्द घूमती है. ये तिकड़ी अपने डॉक्टर बनने के सपने को पूरा करने के लिए भारत के बेस्ट मेडिकल कॉलेज में से एक में दाखिला लेती है. इसका हर एक एपिसोड आपको इन तीनों के अजनबी होने से लेकर, एक-दूसरे को नापसंद करने और फिर एक-दूसरे से मज़बूत बंधन बनाने के ख़ूबसूरत सफ़र को दर्शाता है.  

indianexpress

8. एडल्टिंग

ये दो बेस्ट फ्रेंड्स रे और निखत के बारे में एक वेब सीरीज़ है, जो एक-दूसरे की रूममेट्स हैं. पहला सीज़न आपको इन युवा महिलाओं की एक दिलचस्प यात्रा के माध्यम से ले जाएगा, जो अपनी जिम्मेदारियों से जूझ रही हैं और मुंबई में रहने के साथ आने वाली हलचल के बीच स्वतंत्र एडल्ट बनना सीख रही हैं. ये सीरीज़ आपको अपने BFF के साथ उन मज़ेदार पलों को फिर से जीने की चाहत देगी.

indianexpress

इन सीरीज़ को अपनी विशलिस्ट में आज ही शामिल करें.