(Shah Rukh Khan Interesting Struggling Story)- शाहरुख खान बॉलीवुड में 'रोमांस किंग' के नाम से भी जाने जाते हैं. उनकी एक्टिंग, स्टाइल और दमदार कॉन्फिडेंस के फ़ैन दुनिया भर में हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इतने बड़े मुक़ाम पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत लगती है. शाहरुख का सफ़र भी कुछ ऐसा ही रहा है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फ़िल्मों से नहीं बल्कि टीवी और विज्ञापन से की थी. ये बात भी सच है कि मुकाबला हर एक क्षेत्र में होता है और रिजेक्शन सबको झेलनी पड़ती हैं. ऐसा ही कुछ शाहरुख के साथ भी हुआ था. इसी क्रम में आज हम आपको शाहरुख खान से जुड़े एक दिलचस्प क़िस्से के बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़ें: कभी किया पार्टियों में डांस, ज़मीं पर गुज़ारी रातें, पढ़िए मिथुन की ज़िंदगी का अनसुना क़िस्सा

चलिए जानते हैं इस दिलचस्प क़िस्से के बारे में (Shahrukh Khan Interesting Struggling Story)- 

प्रोड्यूसर ने शाहरुख खान को रिजेक्ट कर दिया था. 

पिछले कई दिनों से शाहरुख का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमे में वो अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये वीडियो 1993 का है. जब वो एक प्रोड्यूसर के पास गए थे और उन्होंने शाहरुख को रिजेक्ट कर दिया. दरअसल, उस स्टेज पर शाहरुख नए उभरते सितारों को मोटिवेट करते हुए समझा रहे थे कि, "कभी भी हार नहीं माननी चाहिए". बात वैसे तो सच है, शाहरुख खान अगर उस दौरान हार मान जाते तो आज वो बॉलीवुड में इतने फ़ेमस नहीं होते. (Shah Rukh Khan Interesting Struggling Story)

प्रोड्यूसर ने कहा, "ये डांस तो गोविंदा किलो के भाव करता है"-

शाहरुख ने बताया कि, जब वो पहली बार उन प्रोड्यूसर के पास गए, तो प्रोड्यूसर ने मुझसे पूछा कि "तुम डांस कर सकते हो? तो मैंने बोला हां कर सकता हूं!फिर मैंने उन्हें डांस करके दिखाया. लेकिन उन्होंने कहा ये डांस तो गोविंदा किलो के भाव करता है. फिर उन्होंने मुझसे पूछा एक्शन कर सकते हो. मैंने कर के दिखाया,तो उन्होंने बोला, ये तो सनी देओल टन के भाव करता है.' (Shahrukh Khan Interesting Struggling Story)

उन्होंने नए कमर्स को काफ़ी मोटिवेट किया और कहा, मैंने अपने स्ट्रगल के दौरान प्रोड्यूसर ने जो भी बोला मैंने वो किया. लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि- "तुम बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल नहीं चल सकते! जिसके बाद आज का दिन है, शाहरुख को विश्व भर में लोग जानते हैं."

अपकमिंग फ़िल्में

शाहरुख के फ़ैन्स बेसब्री से उनकी फ़िल्मों का इंतज़ार कर रहे हैं. बता दें कि, शाहरुख फ़िल्म 'डंकी', 'पठान' और कई नए प्रोजेक्ट्स पर काम भी कर रहे हैं.(Shahrukh Khan Interesting Struggling Story)