PUBG Mobile एक बार फ़िर चर्चा का विषय बना हुआ है. बैन के बाद इस गेम के फैंस काफ़ी उदास थे और कई और दूसरे गेम्स खेल रहे थे, मगर वैसा रोमांच और पागलपन किसी और गेम का नहीं दिखा जैसा PUBG का था. 


Source: firstpost

PUBG Mobile दोबारा भारतीय बाज़ारों में एंट्री करने के लिए तैयार है. ये वर्ज़न भारतीय यूज़र्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है और ग्लोबल वर्ज़न से कई चीज़ें इसमें अलग होंगी. फैंस इस ख़बर से खुश हैं और अपने पसंदीदा गेम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है. आइये जानते हैं कि आख़िर कब लॉन्च हो सकता है PUBG Mobile और क्या क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं इस वर्ज़न में.

लॉन्च की तारीख़:

PUBG Mobile India धड़ल्ले से सोशल मीडिया में प्रचार कर रहा है. इसके चलते इस गेम के टॉप प्लेयर्स Dynamo, Kronten, and Jonathan के साथ Ads भी शूट किये हैं. 

Kronten ने अपनी एक स्ट्रीम में PUBG Mobile के लॉन्च होने को लेकर कहा कि India में ये गेम 20 नवम्बर को आएगा. 

क्या-क्या बदलेगा?

1. Hit Effect:

गेमिंग की अक्सर लोग यह कहकर आलोचना करते हैं कि वीडियो गेम्स हिंसा को बढ़ावा देते हैं. इस बात से निपटने के लिए भारतीय वर्ज़न में हिट इफ़ेक्ट को लाल की जगह हरा रखा जा सकता है. ग्लोबल वर्ज़न में 4 हिट इफ़ेक्ट थे.

Source: pexels

2. डिफ़ॉल्ट कपड़े:

ग्लोबल वर्ज़न में जहां कैरेक्टर के पास डिफ़ॉल्ट कपड़ों के नाम पर अंडरगारमेंट्स ही होते थे इंडियन वर्ज़न में कैरेक्टर डिफ़ॉल्ट में ही पूरे कपड़ों में नज़र आ सकता है.

Source: pinterest

3. Playtime में कमी:

PUBG Mobile की किसी को लत न लगे इसके लिए कितने समय तक कोई एक खिलाड़ी गेम खेल सकता है ये भी निर्धारित किया जा सकता है. Playtime restrictions देखने को मिल सकते हैं.

Source: wikimedia

4. ग्लोबल वर्ज़न का डाटा:

अगर आपने ग्लोबल वर्ज़न में स्किन्स, इमोट्स वग़ैरह इकठ्ठा किये थे या ख़रीदे थे तो आपको परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. शायद ग्लोबल वर्ज़न से इंडियन वर्ज़न में सारा डाटा ट्रांसफर करने की सुविधा भी दी जा सकती है.

Source: firstpost

PUBG Mobile के साथ-साथये 6 मोबाइल गेम्स भी भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रहे हैं.