Suresh Raina Restaurant In Amsterdam: सुरेश रैना टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सबसे सफ़ल खिलाड़ियों में से एक हैं. इन्होंने भारत को कई मुश्किल मौकों पर जीत दिलाई थी. विराट, धोनी, पंड्या के बाद रैना भारत के सबसे स्टाइलिश क्रिकेटरों में गिने जाते हैं. 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी के साथ दोस्ती के अलावा रैना अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी और शानदार फ़ील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं. रैना को लग्ज़री गाड़ियों और आलीशान घर का शौक़ है साथ ही वो एक अच्छे शेफ़ भी हैं तभी उन्होंने भारत के स्वाद को एम्स्टर्डम (Amsterdam) तक पहुंचा दिया है.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना सालाना क़रीब 16.96 करोड़ रुपये कमाते हैं. क्या है उनकी कमाई का सोर्स, आईये जानते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में अपने नए फ़ूड बिज़नेस की शुरुआत करने वाले हैं, जिसमें भारतीय खाना सर्व किया जाएगा. रैना ने अपने नए रेस्टोरेंट की जानकारी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर दी है, उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “मैं एम्स्टर्डम में रैना इंडियन रेस्तरां शुरू करने के लिए बिल्कुल उत्साहित हूं, जहां खाने और कुकिंग दोनों के लिए मेरा जुनून आपको देखने को मिलेगा!”

रैना ने कहा,

इतने सालों में आपने खाने के प्रति मेरा प्यार देखा है और मेरी कुकिंग आर्ट को देखा है और अब, मैं भारत के विभिन्न हिस्सों से आने वाले स्वाद को सीधे यूरोप के दिल में उतारने के मिशन पर हूं. इस असाधारण गैस्ट्रोनॉमिक जर्नी में मेरे साथ जुड़ें क्योंकि हम एक साथ एक स्वादिष्ट साहसिक यात्रा पर निकल रहे हैं और मुझे और मेरे रेस्टोरेंट को आपके प्यार और साथ की ज़रूरत है.

Suresh Raina Restaurant In Amsterdam
Suresh Raina Restaurant In Amsterdam

नीदरलैंड की राजधानी के साथ रैना का रिश्ता नया नहीं है, जब उनकी पत्नी प्रियंका एम्स्टर्डम में एक बैंक में काम करती थीं, तब वो शहर में उनसे मिलने आते-जाते रहते थे. हाल ही में स्टार क्रिकेटर ने डच राजधानी में प्रियंका का जन्मदिन मनाते हुए तस्वीरें साझा की थीं.

उन्होंने 21 जून को एम्स्टर्डम में इंटरनेशनल योग दिवस पर योगा करते हुए अपना एक वीडियो भी साझा किया था.

एम्स्टर्डम में रैना इंडियन रेस्तरां में लंच और डिनर सर्व किया जाएगा, जहां Takeaway के साथ-साथ ख़ूबसूरत डायनिंग की भी व्यवस्था है.

Suresh Raina Restaurant In Amsterdam

रैना के साथी और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और अब आम आदमी पार्टी (आप) नेता हरभजन सिंह ने उन्हें रेस्टोरेंट के लिए बधाई दी है.

ये भी पढ़ें: ये रही क्रिकेटर सुरेश रैना के ग़ाज़ियाबाद वाले 18 करोड़ रुपये के लग्ज़री बंगले की 20 शानदार तस्वीरें

आपको बता दें, अपने करियर की दूसरी पारी शुरू करने वाले रैना ने भारतीय क्रिकेट में कई झंडे गाड़ें थे. अपने कार्यकाल के दौरान, सुरेश रैना ने 2011 Cricket World Cup और 2013 ICC Champions Trophy जीती. रैना ने ICC T20 World Cup में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया, जो उन्होंने 2010 टूर्नामेंट में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 101 रन बनाकर बनाया था. फ़िलहाल, सुरेश रैना ने 6 सितंबर 2022 को, IPL और घरेलू क्रिकेट सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया.