Bangalore: मेट्रो सिटी में किराए का मकान तलाशना पहाड़ चढ़ने जैसा टास्क होता है. इसके अपने ही संघर्ष होते हैं, जिसके कारण दूसरे राज्यों से आए लोग अक्सर दो-चार होते रहते हैं. ये काम और भी मुश्किल तब हो जाता है जब आप सिंगल हो ख़ासर सिंगल लड़की. 

देश की आईटी हब बन चुकी बेंगलुरु सिटी का भी यही हाल है. यहां सिंगल या बैचलर्स के लिए किराए का अपार्टमेंट तलाशना नई जॉब तलाशने से भी मुश्किल टास्क है. बेंगलुरु में घर तलाशने की ऐसी ही कहानी इन दिनों ट्विटर पर छाई है. 

यहां एक सिंगल लड़की को घर की तलाश है, उसने इसके लिए कई जगह खोज-बीन भी की. एक जगह घर मिला भी, लेकिन मकान मालिक की एक शर्त के कारण बात बनते-बनते रह गई. अब किराएदार और इस मकान मालिक के बीच की चैट ट्विटर पर वायरल है, जिस पर बहुत से परदेसी लोगों ने अपना-अपना दुखड़ा कमेंट बॉक्स में सुनाया है.

ये भी पढ़ें: बाइक पसंद हैं, तो बेंगलुरू के ये 5 Bike Themed Cafes आपके लिए परफ़ेक्ट जगह हैं

rent apartment
housing

दरअसल, बेंगलुरु में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम कर रही रोमा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की. यहां उन्होंने HSR, कोरमंगला, इंदिरानगर या डोमलूर में एक अपार्टमेंट की दरकार के बारे में बताया. बजट भी शेयर किया, लेकिन उन्हें अभी तक सफ़लता हाथ न लगी. 

अपने लिए एक फ़्लैट तलाशते-तलाशते उन्हें एक लीड मिली, लेकिन उस मकान मालिक ने भी बैचलर्स को फ़्लैट देने से इनकार कर दिया. चैट में उन्होंने लिफ़्ट, Pets और बैचलर्स के बारे में बातें की. यहां मकान मालिक पेट्स को रखने पर राज़ी हो गया, लेकिन बैचलर लड़की को घर किराए पर देने के लिए नहीं. जब रोमा ने चैट में पूछा बैचलर से उसका क्या मतलब है तो उसने उसका मीनिंग समझाते हुए लिखा कि इसका मतलब ही है कि वो बैचलर लड़के को किराए पर घर देंगे, बैचलर लड़की को नहीं.

Bangalore landlords
twitter

रोमा और मकान मालिक के बीच जो बात हुई उसका एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल है. लोग इस पर जमकर कमेंट और लाइक कर रहे हैं. आप भी देखिए:

बैचलर्स के लिए किराए पर घर तलाशना लगभग कभी न ख़त्म होने वाला संघर्ष बन गया है.