Cricketer Suresh Raina Love Story: टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सबसे सफ़ल खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना अपनी ज़िंदगी की दूसरी इनिंग खेलने वाले हैं. जिसके चलते उन्होंने एम्स्टर्डम में ‘रैना’ नाम से एक नया रेस्टोरेंट खोला है. रैना जितने धाकड़ क्रिकेटर थे तो उतने ही अच्छे कुक हैं, जिसकी पुष्टि उनकी पत्नी के Instagram पोस्ट ने की है.

सुरैश रैना की पत्नी का नाम प्रियंका चौधरी रैना है जो एक बिजनेसवुमेन हैं और Maate नाम के चाइल्ड केयर ब्रांड की को-फ़ाउंडर हैं. हम सब जानते हैं कि रैना जब तक क्रिकेट में थे उन्होंने धुआंदार पारी खेली तो आज रैना की लव स्टोरी (Cricketer Suresh Raina Love Story) के बारे में जानते हैं कि आख़िर वो प्रियंका से कैसे मिले और वो उन्हें कब से जानते हैं?

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना एम्स्टर्डम के लोगों को खिलाएंगे भारतीय खाना, 5 फ़ोटोज़ में देखिए रेस्टोरेंट की एक झलक

दरअसल, रैना की पत्नी प्रियंका उत्तर प्रदेश के बड़ौत की रहने वाली हैं. इन्होंने गाज़ियाबाद के एक कॉलेज से बी.टेक किया है. प्रियंका के पिता का नाम तेजपाल चौधरी है, जो एक क्रिकेट कोच थे और ये रैना के पहले कोच थे. तेजपाल उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रहते थे और रैना भी. ऐसे में उन्होंने गाज़ियाबाद में कई खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी. इसके चलते, सुरेश और प्रियंका मुरादनगर में पड़ोसी थे और दोनों के परिवार भी एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे.

बचपन में एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बड़े होने के साथ अलग हो गए क्योंकि रैना टीम इंडिया में सेलेक्ट हो गए और प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करने चली गईं, जहां उन्होंने आईटी सेक्टर में जॉब किया. इसी बीच दोनों के बीच फिर संपर्क हुआ. फोन पर बातें हुईं और फिर बात शादी तक पहुंच गई.

इसके बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच में संपर्क ख़त्म हो गया फिर साल 2008 में दोनों 5 मिनट के लिए एयरपोर्ट पर मिले, जिस मुलाक़ात के बारे में सुरेश रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था,

मैं प्रियंका को लंबे समय से जानता हूं, लेकिन बीच में, हमारे पास एक-दूसरे से संपर्क करने का समय नहीं था. मुझे याद है कि 2008 में मैं उससे एयरपोर्ट पर पांच मिनट के लिए मिला था. वो हॉलैंड वापस जा रही थी और मैं जा रहा था IPL मैच के लिए बेंगलुरु और हम दिल्ली एयरपोर्ट पर सिर्फ़ पांच मिनट के लिए मिले थे.

सुरेश रैना और प्रियंका की शादी उनके माता-पिता ने तय की थी. रैना ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि, जब वो चार महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे तो उनकी मां ने प्रियंका के परिवार के साथ पूरा मामला तय कर लिया था. फिर सुरेश रैना ने 3 अप्रैल 2015 को अपने बचपन के प्यार प्रियंका चौधरी से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटी और एक बेटा.

Sportskeeda के मुताबिक, सुरेश रैना की नेट वर्थ क़रीब 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर है. इनके पास, मैजेंटा शेड Mini Cooper, Porsche Boxster, Mahindra Thar, Audi Q7 और Ford Mustang जैसी लग्ज़री कारें हैं, जबकि प्रियंका की नेट वर्थ 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर से 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर के आसपास है.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना सालाना क़रीब 16.96 करोड़ रुपये कमाते हैं. क्या है उनकी कमाई का सोर्स, आईये जानते हैं

आपको बता दें, सुरैश रैना ने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. अब वो अपना पूरा ध्यान अपने नये रेस्टोरेंट पर देना चाहते हैं.