T20 World Cup 2022: क्रिकेट के दे-दनादन फ़ॉर्मेट यानी टी-20 का वर्ल्ड कप जारी है. फ़िलहाल दोनों ग्रुप की टीम्स सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने के लिए मैदान पर जमकर पसीना बहा रही हैं. भारतीय टीम भी उन्हीं में से एक है जो अब तक खेले गए 3 मैच में से 2 जीत चुकी है. 

t20 world cup 2022
wolf777news

हर वर्ल्ड कप की तरह ही इस वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड बन रहे हैं, जैसे पिछले मैच में विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बने. क्रिकेट मैच में 6 की बहुत अहमियत होती है. सिक्स लगते ही एक गेंद पर 6 रन बल्लेबाज़ और उसकी टीम को मिलते हैं. 

हमारे #EkCupHoJaaye कैंपेन के तहत चलिए जानते हैं उन सिक्सर किंग्स के बारे में जो टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक छक्के जड़ चुके हैं…

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटरों के अंधविश्वास के वो 8 अजीबो-ग़रीब क़िस्से, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

1. क्रिस गेल (Chris Gayle)

Chris Gayle
sportsindiashow

वेस्ट इंडीज़ के धाकड़ बल्लेबाज़ हैं क्रिस गेल. ये लंबे-लंबे सिक्स लगाने के लिए जाने जाते हैं. इन्होंने T20 World Cup में सबसे अधिक 63 छक्के मारे हैं. 

ये भी पढ़ें: कपिल देव समेत वो 5 खिलाड़ी, जो बॉलीवुड फिल्मों और सीरियल में भी बने क्रिकेटर

2. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

Rohit Sharma
timesofsports

इंडियन टीम के हिटमैन रोहित शर्मा भी किसी से कम नहीं हैं. वो भी बड़ी-बड़ी हिट लगाने के लिए फ़ेमस हैं. इन्होंने युवराज सिंह को पछड़ाते हुए इस साल 34 छक्के लगा दूसरा स्थान हासिल किया है. 

3. युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

Yuvraj Singh
mykhel

सिक्सर किंग युवराज सिंह अब तीसरे नंबर पर हैं. युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप में 33 सिक्स लगाए थे. इसमें वो पारी भी शामिल है जब उन्होंने स्टूअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के मारे थे. 

4. डेविड वार्नर (David Warner)

David Warner
thestatesman

ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज़ डेविड वार्नर भी इस लिस्ट में शामिल हैं. वो 31 सिक्स लगा चुके हैं. वो वर्ल्ड कप में अब तक 81 चौके भी लगा चुके हैं. 

5. शेन वॉटसन (Shane Watson)

shane watson australia
change

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन भी वर्ल्ड कप के इस फ़ॉर्मेट में 31 छक्के लगा कर संयुक्त रूप से 4 नंबर पर विराजमान हैं. 

6. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स टी-20 वर्ल्ड कप में 30 सिक्स मारे हैं. वो इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. 

7. जोस बटलर (Jos Buttler)

Jos Buttler
Twitter

28 छक्के लगाकर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जोस बटलर इस लिस्ट में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं. वो इस बार अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाज़ी करते दिख रहे हैं. 

8. डीजे ब्रावो (DJ Bravo)

cricketcountry

वेस्ट इंडीज़ के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान डीजे ब्रावो को भी सिक्स लगाना पसंद है. वो टी-20 वर्ल्ड कप में 25 छक्के जड़े हैं.

इस टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी कुछ रोचक और मज़ेदार जानकारी के लिए हमारे #EkCupHoJaaye कैंपेन से जुड़े रहें.