साल 2021 में Entertainment की Field में Web Series की बहुत धूम रही. हमें अलग-अलग OTT पर मज़ेदार शोज़ और फ़िल्में देखने को मिले. द फैमिली मैन 2 (The Family Man 2), ग्रहण (Grahan), मुंबई डायरीज 26/11 (Mumbai Diaries 26/11), सनफ्लावर (Sunflower) जैसे शोज़ को दर्शकों ने ख़ूब देखा भी और सराहा भी. 

इस साल The Viral Fever (TVF) की Web Series Aspirants भी आयी. इस सीरीज़ में UPSC aspirants की कहानी दिखाई गयी है. तैयारी करने वाले बच्चे घरसे दूर रहकर अपनी कामयाबी के लिए क्या क्या करते हैं इस बात को ये Web Series बहुत ही अच्छे तरह से दिखाती है. 

trendpickle

सीरीज़ की कहानी तीन दोस्तों अभिलाष, गुरी और श्वेतकेतु झा के इर्द-गिर्द घूमती है. अलग अलग बैकग्राउंड से आये ये तीनों दोस्त दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहते हैं. ये सीरीज़ लोगों को कितनी ज़्यादा पसंद आयी थी इस चीज़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस वक़्त इस शो की IMDb रेटिंग 9.7 है. इस सीरीज़ को आप TVF के YouTube Channel पर देख सकते हैं. 

सीरीज़ में श्वेतकेतु झा यानी SK Sir की भूमिका निभाने वाले अभिलाष थपलियाल दर्शकों को ख़ूब पसंद आये. SK Sir एक अच्छे टीचर के साथ साथ एक बेहतरीन दोस्त भी रहे. अभिलाष ने अपना ये किरदार इतनी शानदार तरह से निभाया कि लोग इनके Spin-Off की मांग करने लगे.

ये भी पढ़िए: जानिए कौन हैं ‘मैं कल की चिंता नहीं करता उतनी सेविंग है मेरे पास’ फ़ेम कॉमेडियन रवि गुप्ता

उत्तराखंड में पैदा हुए अभिलाष थपलियाल Aspirants में अपनी एक्टिंग से गर्दा उड़ा ही चुके हैं. इससे पहले अभिलाष रेडियो जॉकी और होस्ट भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि 2018 में आयी फ़िल्म ‘दिल जंगली’ से अभिलाष अपना बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुके हैं. इनके टैलेंट की लिस्ट यहीं ख़त्म होती. इन सब के साथ साथ अभिलाष लिखते भी हैं.

youtube/tvf

अभिलाष थपलियाल की लेखनी में सबसे कमाल की बात ये है कि ये बहुत गंभीर बातों को बड़े आसान से शब्दों में ढाल सकते हैं. अभिलाष अपनी लेखनी के ज़रिये आम लोगों के जीवन में आने वाली परेशानी, छोटे और बड़े दुःख के बारे में बात करते हैं. ख़ुद Middle Class का होने के चलते अभिलाष मिडिल क्लास के लोगों को जीवन को बड़ी अच्छी तरह से जानते हैं और उनके बारे में लिखते हैं.

अभिलाष थपलियाल की लिखी हुईं कुछ पँक्तियां:

1. नौकरी के बारे में 2 Lines

2. मेहमान नवाज़ी और मिडिल क्लास लोग 

3. नए साल की ख़ास पेशकश

4. इश्क़ और भाषा

5. तकलीफ़ को क्या ख़ूबसूरत बयां किया 

6. ज़िन्दगी से हारे लोगों के लिए 

7. आज की दुनिया का सच!

8. झूठ बोलने वालों के लिए 

9. मां का होना 

10. शहर और गांव का फ़र्क़

11. दुनियादारी का बाज़ार 

12. तेरा होना

13. कितनी सीधी सी बात है

14. मर्द का क्या?

15. भाइयों के नाम

16. कितनी बड़ी बात महज कुछ शब्दों में 

17. दोस्त जीवन कितना आसान कर देते हैं

18. हम Middle Class वाले लोगों के नाम 

19. घर से दूर रहे रहे लोगों के लिए स्पेशल 

20. समझिये हम कौन हैं

ये भी पढ़िए: Comicstaan विजेता ‘आकाश गुप्ता’, जिनकी कॉमेडी देख ज़ाकिर ख़ान जैसे धुरंधर भी रह जाते हैं दंग

अभिलाष थपलियाल ScoopWhoop हिंदी का मज़ेदार Game Show चुन बाबा चुन भी खेल चुके हैं, आप Chun Baba Chun का ये मज़ेदार Episode यहां क्लिक करके देख सकते हैं.