भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने शानदार खेल के कारण दुनियाभर में काफ़ी मशहूर हैं. पिछले 10 सालों से टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में विराट ने अपने शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों प्रारूपों के कप्तान रह चुके किंग कोहली अब तक क्रिकेट इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. विश्व क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में विराट कोहली (70) तीसरे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (100) जबकि रिकी पोंटिंग (71) शतकों के साथ पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें: 80 करोड़ का घर और 9 लाख की घड़ी! कुछ इसी तरह की महंगी चीज़ों का शौक़ रखते हैं विराट कोहली

google

33 वर्षीय विराट 4 मार्च, 2022 को भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर भी बन गये हैं. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के 7वें क्रिकेटर हैं. जबकि भारत के लिए सचिन तेंदुलकर (34357) और राहुल द्रविड़ (24208) के बाद विराट कोहली (23500) से अधिक इंटरनेशनल रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 70 शतक और 122 अर्धशतक लगाए हैं. (Inspirational Quotes About Virat Kohli)

hindustantimes

आज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं, यही कारण है कि क्रिकेटिंग जगत के लेजेंड्स उन्हें दुनिया का बेस्ट बैट्समैन मानते हैं. चलिए जानते हैं क्रिकेट जगत के लेजेंड्स ने विराट कोहली की तारीफ़ में क्या कहा है.

1- माइकल क्लार्क, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

2- संजय मांजरेकर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर

3- विवियन रिचर्ड्स, वेस्टइंडीज़ के पूर्व क्रिकेटर 

4- सुनील गावस्कर, पूर्व भारतीय कप्तान

5- ब्रायन लारा, वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान

6- एबी डिविलियर्स, पूर्व साउथ अफ़्रीकन क्रिकेटर

7- कुमार संगाकारा, पूर्व श्रीलंकाई कप्तान

8- इयान हिली, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकिटकीपर

9- माइकल वॉन, पूर्व इंग्लिश कप्तान

10- गैरी किर्स्टन, पूर्व साउथ अफ़्रीकन क्रिकेटर 

11- इयान चैपल, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

विराट कोहली Virat Kohli) की नेट वर्थ क़रीब 900 करोड़ रुपये है.