भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे. इसके बाद से ही वो पिछले 6 महीनों से क्रिकेट से दूर हैं. फ़िलहाल ऋषभ बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं और तेज़ी से रिकवर भी हो रहे हैं. ऋषभ पंत इस साल के अंत तक ही क्रिकेट मैदान पर नज़र आ पाएंगे, लेकिन इस बीच वो सोशल मीडिया पर अपनी D.O.B चेंज करने को लेकर सुर्ख़ियों में हैं.

ये भी पढ़िए: 90’s के ये 10 भारतीय क्रिकेटर्स तो आपके फ़ेवरेट होंगे ही, इनकी Wifes कौन हैं आज वो भी जान लीजिए

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था. फिलहाल उनकी उम्र 25 साल है. इस बीच ऋषभ ने अचानक अपने Instagram Bio में अपनी जन्मतिथि बदल दी है. इस दौरान उन्होंने अपनी जन्मतिथि बदलकर 05/01/2023 कर ली है. ऋषभ ने 5 जनवरी के दिन को अपना दूसरा जन्मदिन बताया है. जानिए आख़िर क्यों

ऋषभ ने क्यों बदली अपनी जन्मतिथि

दरअसल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले साल 30 दिसंबर 2022 को एक्सीडेंट हो गया था. एक्सीडेंट में वो बुरी तरह से घायल हो गए थे. घायल अवस्था में ही उन्हें देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 5 दिन तक चले इलाज़ के बाद ऋषभ ने 5 जनवरी को ठीक से आंख खोली थी. इसीलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी जन्मतिथि बदलकर 05/01/2023 कर ली है.

cricketaddictor

वर्ल्ड कप तक फिट हो पाना मुश्किल

ऋषभ पंत चोटिल होने की वजह से इस साल आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे. वहीं अक्टूबर में शुरू होने वर्ल्ड कप 2023 में भी उनके खेलने के आसार कम ही हैं. ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. वो अब तक भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन, 30 वनडे मैचों में 865 रन और 66 टी20 मैचों में 987 रन बना चुके हैं.

ऋषभ पंत जितनी तेज़ी से रिकवर हो रहे हैं, उससे तो यही उम्मीद लगाई जा रही है कि वो साल के अंत तक टीम इंडिया के लिए खेलते दिख जाएंगे.

ये भी पढ़िए: साल 2011 ‘वर्ल्ड कप’ खेल चुका धोनी का ये धुरंधर, आज बस ड्राइवर की नौकरी करने को है मजबूर