विराट को ऑफ़ साइड की इस गेंद को चौके के लिए कवर में मारना चाहिए था, रोहित ने आसान सी शॉर्ट पिच गेंद को मिस कर दिया, वो इस पर पुल शॉट मारकर छक्का लगा सकते थे. चहल की स्पिन में अब वो बात नहीं रही, गेंद घूम नहीं रही है. आपने अक्सर मैच के बाद टीवी डिबेट में खिलाडियों के प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट की ये टिप्पणियां ख़ूब सुनी होंगी.  

Source: youtube

आईपीएल क़रीब है ऐसे में इन दिनों टीवी चैनलों पर 'क्रिकेट शो' की भरमार है. जिसे देख वो क्रिकेट एक्सपर्ट बना फिर रहा है. ये क्रिकेट एक्सपर्ट ख़ुद के पास क्रिकेट की A to Z नॉलेज होने का दावा तक करते हैं. मैच से पहले और मैच के बाद ये इस तरह की टिप्पणियां करते हैं लगता है इन्होंने क्रिकेटरों से ज़्यादा क्रिकेट खेली है. विराट को कब संन्यास लेना चाहिए उसकी प्लानिंग भी इनके पास होती है.

Source: youtube

टीवी पर इन दिनों ऐसे कई क्रिकेट शो प्रसारित हो रहे हैं, जहां पर गेस्ट के तौर पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को बलाया जाता है. इस दौरान क्रिकेट पर कभी न ख़त्म होने वाली चर्चाएं होती हैं. ऐसा ही एक क्रिकेट शो 'Aaj Tak' के Sports Tak चैनल पर भी प्रसारित होता है. इन दिनों इस शो पर आईपीएल को लेकर काफ़ी चर्चाएं हो रही हैं. जैसे- कौन खिलाड़ी किस टीम से ओपन करेगा? कौन टीम का विकेट कीपर होगा? और कौन मुख्य गेंदबाज़ होंगे?...फलां फलां...

Sports Tak Cricket Show
Source: opindia

Sports Tak के इस शो की एक वीडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रही है. इस वीडियो में भारतीय क्रिकेटर शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) को लेकर चर्चा की जा रही है. इस दौरान 4 पत्रकारों की चौकड़ी शेल्डन जैक्सन को विदेशी खिलाड़ी बताने पर तुले पड़े हैं. शेल्डन के बारे में बिना रिसर्च किये ही ये लोग भयंकर वाली चर्चा में लगे हुये हैं. इसकी वजह से शेल्डन अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं.

दरअसल, इस शो के कर्ताधर्ता मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विक्रांत गुप्ता हैं. विक्रांत को बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट 20 सालों से भी अधिक एक्सपीरिएंस है. लेकिन हैरानी की बात तो ये कि विक्रांत के होते हुये इस शो के दौरान लगातार शेल्डन जैक्सन को विदेशी खिलाड़ी बताया जा रहा है. शो में क्रिकेट पर चर्चा करने वाले ये जर्नलिस्ट कोई नये नवेले नहीं, बल्कि पिछले कई सालों से इस शो में क्रिकेट पर चर्चा करते आ रहे हैं.

Sheldon Jackson, Indian Cricketer
Source: indiafantasy

कौन हैं शेल्डन जैक्सन? 

शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज़ हैं. वो सौराष्ट्र के लिए फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. IPL में वो Kolkata Knight Riders के लिए खेलते हैं. जैक्सन घरेलु क्रिकेट में सौराष्ट्र की कप्तानी भी कर चुके हैं. वो घरेलु क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, बावजूद इसके उन्हें आज तक टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल पाया. साल 2014-15 के रणजी ट्रॉफ़ी सीज़न में वो पांचवें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे.

Sheldon Jackson, Indian Cricketer
Source: timesofindia

शेल्डन जैक्सन का करियर

35 वर्षीय शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) अब तक 76 फ़र्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. इन 76 मैचों में वो 19 शतकों और 27 अर्द्धशतकों की मदद से 5,634 रन बना चुके हैं. 55 List A मैचों में 1,869 रन, जबकि 54 टी 20 मैचों में 998 रन बना चुके हैं.

Sheldon Jackson, Indian Cricketer
Source: indianexpress

शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) का आईपीएल करियर ज़्यादा लंबा नहीं रहा है वो अब तक केवल 4 मैच ही खेल सके हैं. इन 4 मैचों में उन्होंने केवल 38 रन बनाये हैं. जैक्सन साल 2013 में पहली बार Royal Challengers Bangalore से जुड़े थे.