Who Is Virat Kohli’s Manager Bunty Sajdeh?: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज़ विराट कोहली फ़िटनेस, बैटिंग और अपने लाइफ़स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. विराट के पानी से लेकर उनके बैट सबकी जमकर चर्चा होती है और हो भी क्यों न? क्योंकि विराट की नेट वर्थ 1,040 करोड़ रुपये है. क्रिकेट के बाद इनकी इनकम का सोर्स इंडोर्समेंट और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना है. विराट अपने Instagram पर अक्सर फ़िटनेस के वीडियोज़ डालते रहते हैं, जिससे उनके फ़ैंस उनसे जुड़े रहते हैं और उनके खेल के तो दीवाने हैं ही सभी. मगर विराट के इन सभी मैनेजमेंट के पीछे उनके मैनेजर बंटी सजदेह (Bunty Sajdeh) हैं.  

बंटी सजदेह सिर्फ़ विराट के मैनेजर नहीं हैं बल्कि इनका रिश्ता सलमान ख़ान और रोहित शर्मा से भी है. आइए बंटी सजदेह कौन हैं (Who Is Virat Kohli’s Manager Bunty Sajdeh?) और इनकी नेट वर्थ (Bunty Sajdeh Net Worth) कितनी सब जानते हैं?

ये भी पढ़ें: Virat Kohli’s Diet: एकदम सादा भोजन खाकर विराट कैसे रखते हैं खुद को Fit, जानिए उनकी फ़िटनेस का राज

बंटी सजदेह कॉर्नरस्टोन टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी (Cornerstone Talent Management Company) के मालिक हैं. बंटी ने मुंबई के कैंपियन स्कूल (Campion Schoo) से अपनी पढ़ाई की है. इसके बाद, आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में बॉन्ड यूनिवर्सिटी, रोबिना और मुंबई में एच.आर. कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में एडमिशन लिया. बंटी ने 25 साल की उम्र में Percept कंपनी जॉइन की, जो एक इंटरटेनमेंट, मीडिया और संचार कंपनी थी. फिर Globosport में एंटरटेनमेंट के हैड के तौर पर जॉइन किया.

बंटी को खेल में इतनी रुचि थी कि उन्होंने 2008 में अपनी कॉर्नरस्टोन कंपनी की स्थापना कर डाली. इसके बाद बंटी ने मशहूर बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता करण जौहर के साथ मिलकर 2020 में धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी (DCA) खोली. इनकी इस एजेंसी के पहले क्लाइंट साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा और एक्ट्रेस अनन्या पांडे थीं.

बंटी सजदेह अपनी एजेंसी और कंपनी से काफ़ी अच्छा कमाते हैं. इनकी नेट वर्थ लगभग 50 करोड़ रुपये है. इनकी मैनेजमेंट कंपनी विराट कोहली (Virat Kohli Manager) के अलावा के.एल. राहुल और सानिया मिर्ज़ा जैसे स्पोर्टपर्सन को संभालती है.

बंटी की इस कंपनी में उनकी बहन रितिका सजदेह स्पोर्ट्स मैनेजर थीं. रितिका जो अब क्रिकेटर रोहित शर्मा की पत्नी हैं. वो शादी से पहले बंटी की कंपनी में काम करने के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा की मैनेजर थीं. इस तरह क्रिकेटर रोहित शर्मा बंटी सजदेह के जीजा हैं.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Rare Pics: किंग कोहली की ऐसी 15 तस्वीरें, जिनमें विराट का ‘चीकू’ वाला बचपन नज़र आएगा

बंटी का रिश्ता सलमान ख़ान से भी है क्योंकि वो सोहेल ख़ान की पूर्व पत्नी सीमा सजदेह के भाई हैं. हालांकि, सोहेल ख़ान ने अपनी पत्नी सीमा से शादी के 24 साल बाद साल 2022 में तलाक़ ले लिया था. बंटी सजदेह ने साल 2012 में मॉडल अंबिका चौहान से शादी की थी, जिनसे वो तलाक़ लेकर अलग हो चुके हैं.

आपको बता दें, स्पोर्ट्स कंपनी Puma के साथ विराट कोहली की 100 करोड़ रुपये की मेगा डील बंटी सजदेह ने ही कराई थी. इसके अलावा, विराट को MRF, Tissot, Pepsi, Colgate, Samsonite, Valvoline, Audi और PNB की डील भी कॉर्नरस्टोन कंपनी के वजह से मिली थी.